भारतीय सैनिको को सलाम

 माँ अपने सैनिक बेटे से कहती है -
में तेरी जननी हूँ बेटा,
भारत माँ तेरी असली माँ है
इस भारत माँ पर कुरबान हो जा
मेरी कोख को सुख दे दे
बेटा अपनी माँ से कहता है-
माँ तो जननी है मेरी,
भारत माँ को सुख दूंगा
जब भी माँ पर आएगी आफत
दुश्मन का सीना छलनी कर दूंगा
आज फिर कुछ साथियो को दुश्मन ने मार गिराया है
में जाता हु माँ तेरी गोद से
भारत माँ ने बुलाया है
माँ कहती है-
जाओ बेटा जल्दी जाओ,
भारत माँ को आज़ाद कराना  है
उन बेटो का बदला ले लो
जिनको दुश्मन ने मार गिराया है
बदला लेकर आना बेटा,
दुश्मन को पीठ दिखाना न,
मेरी कोख गर्व करेगी
में तेरा राजतिलक करुँगी
बेटा जाता है-
आओ आओ दुश्मन आओ
मैं  तुमको मार गिराता हूँ
अपने भाइयों की शहादत का
बदला लेकर जाता हूँ
दुशमन को मार कर वापस बेटा आता है-
माँ खुश होकर कहती है
तूने मेरी कोख का मान रखा है
गरिमा 

टिप्पणियाँ

HARSHVARDHAN ने कहा…
आपकी ब्लॉग पोस्ट को आज की ब्लॉग बुलेटिन प्रस्तुति 88वां बलिदान दिवस - पंडित चंद्रशेखर आजाद जी और ब्लॉग बुलेटिन में शामिल किया गया है। एक बार आकर हमारा मान जरूर बढ़ाएँ। सादर ... अभिनन्दन।।

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

स्वप्न बिकते है

मुझे जाने दो

राखी का बंधन