आतंकवाद एक ज्वलंत समस्या

भारत पाक की दुश्मनी सदियों पुरानी  है, हर बार पाक की तरफ से सीज फायर का उलंघन होता है और भारत के कुछ जवान शहीद हो जाते है. आतंकवाद का अर्थ है समाज को अपने कुकृत्यों से भयभीत कर देना आतंकवाद कहलाता है. जो उन्हें भयभीत कर दे वो आतंकवादी कहलाते है १४ फरवरी को जो कुछ हुआ वो बहुत गलत हुआ सरे देश में इस टाइम भूचाल आया हुआ है, अब समय आ गया है की पाक को जबाब देना होगा भारत को इस बार सभी देशो को बताना होगा की भारत की तरफ कोई आँख उठायेगा  तो उसकी खैर नहीं.
                                                  इतिहास गवाह है की मानवता पर दानवता भरी पड़ी है दानवता का नाश करने कोई न कोई आगे आया है.  आतंकवादी सोचते है की भारत को डरा कर उस पर राज़ कर लेंगे लेकिन यह संभव नहीं है. आतंकवाद के खिलाफ आज सरे देश भारत के साथ खड़े है उसका कारण है की उन्हें भी आतंकवाद का दर्द झेलना पड़ा है आतंकी गतिविधयों को तह में जाकर देखना होगा भारत की तरफ से महतोड़ जबाब देना होगा राष्ट्रीयता की भावना से ओतप्रोत पूरा समाज है बस एक चिंगारी की जरुरत है. आजादी का बिगुल बजने वाला है.
                                 भारत की चेतवानी  से पाक डरता है, लेकिन थोड़ी देर बाद फिर से हमला कर देता है ऐसा कब तक होगा अब बहुत माओं ने अपने लाल खो दिए, बहुत  सारी  बहनो ने अपने भाई खो दिए, कितने बच्चे अनाथ हो गए कितनी माँगे उजड गयी. भारत माँ को आतंकवाद से मुक्त  समय आ गया है, उन जवानो को लहू बेकार नहीं जायेगा अब समय आ गया है आम लोग राष्ट्र के प्रति अपना कर्तव्य समझे और अपनी मिट्टी के लिए मर मिटने का जज्बा पैदा करे. छोटे छोटे बच्चे जब हाथ में बन्दूक उठाएंगे तो कैसे विकास होगा उस देश का, अब सभी देशो को एकजुट होकर आतंकवाद के खिलाफ सख्त कानून बनाना चाहिए जिससे आतंकवाद का खत्मा हो सके, भारत को केवल निंदा नहीं एक्शन लेना होगा तभी आतंकवाद का ख़ात्मा होगा। 
गरिमा 

टिप्पणियाँ

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

स्वप्न बिकते है

मुझे जाने दो

राखी का बंधन